-->

fast weight gain diet plan 5kg in 5 days

fast weight gain diet plan 5kg in 5 days

ham hamesha apane weight ko lekar worry rahate hain; jab ham mein se kuchh log kuchh paund bahaana chaahate hain to kuchh aise bhee honge jo weight badhaane par dhyaan kendrit kar rahe hain. donon samaan roop se chunauteepoorn hain aur is post mein, ham weight kam karane kee samasya ka samaadhaan khojane kee koshish kar rahe hain. hamane aksar dekha hai ki bhale hee ham varkaut kar rahe hon, hamen galat jagahon par kuchh atirikt paund lagate hain. aisa isalie hai kyonki ham un chhote snaiks, kukeej aur kek par vichaar karane se chook jaate hain, jinhen ham har haal mein rakhana chaahate hain. weight prabandhan aahaar aur varkaut ka mishran hai aur jab lakshy weight kam karana hai, to ek anushaasak hona mahatvapoorn hai. to, yahaan kuchh sujhaav die gae hain ki kaise apana weight kam karen. Weight Kam Kaise Kare

fast weight gain diet plan 5kg in 5 days
fast weight gain diet plan 5kg in 5 days

How to study online corona time

1. sharaab peena achchha hai

weight ghataane ke kaaryakramon mein peyajal pahale niyamon mein se ek hai. aapako har din kam se kam 3 leetar paanee peene kee zaroorat hai. agar khaate ka sevan aapake lie ek kaam ban jaata hai, to ek aip kirae par len jo aapakee madad kar sakata hai. paanee ke sevan ko behatar tareeke se prabandhit karane ke lie upayogakartaon ke lie vibhinn jal sevan aip upalabdh hain.


2. subah aur raat niyam

subah halka garm paanee pien. aap choone ke paanee ke bajaay seb saidar siraka bhee pee sakate hain. garm paanee aur peene ke lie siraka ka ek bada chamacha joden. isake sevan se aapaka metaabolijm badhata hai. raat ko sone jaane se pahale ise doharaen.


3. brekaphaast kabhee na chhoden

ek kahaavat hai ki aapako hamesha raaja kee tarah naashta karana chaahie. yah din ka sabase mahatvapoorn bhojan hai. ek paushtik naashta shareer aur chayaapachay mein rakt sharkara ke star ka prabandhan karake din ke lie ton set karata hai. aap apane naashte ke lie anaaj, anda aur doodh le sakate hain.


4. jitana aap upabhog karate hain usase adhik kailoree jalaen

jaisa ki aapaka lakshy 10 dinon mein weight kam karana hai, aapako har din vyaayaam ke maadhyam se 500 kailoree aur vyaayaam ke maadhyam se 500 kailoree kam karane ka lakshy rakhana chaahie. poshan visheshagyon ke anusaar, mahilaon ko 1200 kailoree aur purushon ko ek din mein 1800 ka sevan karana chaahie.


5. kam se kam 1 ghante tak varkaut karen

30 minat se shuroo karen aur dheere-dheere 1 ghante ke kasarat kaaryakram ka paalan karane ka prayaas karen. kam se kam aap koshish kar sakate hain seedhiyon se oopar aur neeche chal raha hai. aap apane varkaut shedyool mein skvaats, langs aur kranchej jod sakate hain. weight ghataane aur prabandhan ke lie yog bhee shaareerik gatividhiyon ke sarvottam roopon mein se ek hai.


6. apanee chaay / kophee ka sevan kam karen

aap apane doodh kee chaay aur kophee ko green tee se badal sakate hain. do kap green tee na keval aapake chayaapachay mein madad karegee balki aapako tarotaaja bhee mahasoos karaegee. yadi nahin, to ek din mein do kap se adhik chaay ya kophee se bachen.


7. neend mahatvapoorn hai

  • din mein kam se kam aath ghante sone kee aadat banaen. aise kuchh tareeke hain jinase aap apane man ko kuchh hee minaton mein sone ka prashikshan de sakate hain. is abhyaas ke saath, aap samay par so sakate hain aur apane shareer ko paryaapt maatra mein de sakate hain jo aavashyak hai.
  • inake alaava, kuchh chhote badalaav hain jinhen aap apanee jeevanashailee mein la sakate hain aur apane weight ghataane kee yojana ko badhaava de sakate hain. udaaharan ke lie, lipht / elevetar ko khoden aur seedhiyon ko le jaen, kola aur paikejd drinks se bachen, bhojan ke turant baad na soen, bhaaree bhojan ke baad thodee der tahalen, ubale hue aur ubale hue bhojan ka chayan karen.
  • jab aap uparokt sabhee ka paalan karate hain, to apane shareer ko bhookha na karane ke niyam ko samajhen. aapako niyamit antaraal par kam bhojan karana chaahie. isake alaava, snaiking svasth ho sakata hai; bas apanee dinacharya mein kuchh svasth snaiks shaamil karen. isake alaava, jab aapaka shareer kuchh meetha ya jank ko tarasata hai, to us laalasa ko ek baar mein aatmasamarpan karana theek hai, lekin bhaag ke aakaar ko pratibandhit karana sunishchit karen.
  • antim lekin kam se kam nahin, svasth weight kam hona ek dheemee prakriya hai lekin jeevanashailee mein kuchh chhote badalaavon ko shaamil karane se aap un atirikt paund ko 10 dinon mein baha sakate hain.
  • Conclusion: is sait mein shaamil jaanakaaree keval shaikshik uddeshyon ke lie hai aur isaka uddeshy svaasthy dekhabhaal peshevar dvaara chikitsa upachaar ka vikalp nahin hai. vishisht vyaktigat aavashyakataon ke kaaran, paathak ko paathak kee sthiti kee jaanakaaree kee upayuktata nirdhaarit karane ke lie apane chikitsak se paraamarsh karana chaahie.